दादी जानकी को अन्तर्राष्ट्रीय मदर टेरेसा विशिष्ट समाज सेवा का मिला सम्मान

IMG-20170419-WA0000 (1)

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय की मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी जानकी को विश्व में भारतीय संस्कृति तथा मानवीय मूल्यों को बढ़ावा देने के विशेष और सराहनीय कार्यो के लिए राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन दिल्ली के द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय मदर टेरेसा विशिष्ट समाज सेवा के सम्मान से नवाजा गया। यह सम्मान मानवाधिकार संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा महेश पटेल, प्रथम अन्तर्राष्ट्रीय मदर टेरेसा सम्मान से नवाजित तथा संगठन के संरक्षक डॉ आलोक सोनी एवं संगठन के विशिष्ट पदाधिकारियों द्वारा दादी जानकी के आवास पर प्रदान किया गया।

इस अवसर पर संगठन के अध्यक्ष डा महेश पटेल ने कहा कि यह हमारे संगठन के लिए गौरव की बात है कि हम दुनिया की ऐसी विभूति को सम्मानित कर रहे है जिन्होंने नारी शक्ति का मिसाल पेश करते हुए पूरे विश्व में मानवता का दीपक जलाया है। भारतीय संस्कृति और मूल्यों के बीजारोपण से विश्व के कोने कोने के लोगों में आत्मीयता का भाव पैदा किया है। दुनिया में पहली महिला संस्थान का प्रतिनिधित्व करते हुए दादी जी ने नारी को शक्ति स्वरूपा बनाकर एक नयी समाज के निर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।

कार्यक्रम में दादीजी ने सभी को आशिवर्चन देते हुए कहा कि यह मनुष्य का प्रथम कर्म होना चाहिए कि वह समस्त मानव जाति को एकता, भाईचारा और सहिष्णुता के धागे में पिराये। इससे ही मानव जाति की रक्षा होगी और एक बेहतर समाज की स्थापना होगी। इसके पश्चात अतिथियों ने दादी को शॉल ओढ़ाकर तथा मोमेटों भेंटकर सम्मानित किया।