चेन्नई के हैप्पी विलेज में मूल्यों की स्थापना में महिलाओं की भूमिका पर राष्ट्रीय सम्मेलन, महिलाओं की सुरक्षा समेत अनेक मुद्दों पर चर्चा

02 Chennai (2)

चेन्नई के हैप्पी विलेज रिट्रीट सेंटर पर समाज में मूल्यों की स्थापना में महिलाओं की भूमिका पर चर्चा के लिए राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसका विषय था वूमेन टॉर्च बिएर्रस ऑफ वैल्यू बेस्ड सोसाईटी इस सम्मेलन का शुभारंभ पुलिस उपमहानिरीक्षक पी.सी. थीमोझी, मदर टेरेसा वूमेंस यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. जी. वली, महिला प्रभाग की अध्यक्षा बीके चक्रधारी, मुख्यालय संयोजक बीके डॉ. सविता, तमिलनाडु ज़ोन की सर्विस कॉर्डिनेटर बीके बीना, वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके कलावथी, अहमदाबाद के अंबावाड़ी सेवाकेंद्र की प्रभारी बीके शारदा समेत कई गणमान्य लोगों ने किया।
इतिहास इस बात का गवाह है कि जब महिलाअें देवी गुणों सम्पन्न थी तो उनकी पूजा देवी और मातृभूमि के रूप में पूजा की गई। लेकिन जैसे जैसे उसने अपने दैवी गुणों को खो दिया तो उसने अपना सम्मान भी खो दिया। उसे आज के पुरूष प्रधान समाज में अपने सम्मान के लिए जद्दोजहद करनी पढ़ रही है लेकिन सम्मान कोई मांग कर लेने वाली चीज नहीं है महिलाओं को चाहिए अपने आप को पुनः दैवी गुणों से सम्पन्न करें ऐसा ही कुछ संदेश समाज में पहुंचाने के लिए इस सम्मेलन का आयोजन किया गया था। इस दौरान संस्थान के वरिष्ठ सदस्यों ने सभी को संस्थान के परिचय और 80 साल में की गई समाजिक सेवाओं से अवगत कराते हुए सभी को दैवी गुणों से भरपूर होने का आह्वान किया।
इस दौरान पैनल डिस्कशन का भी आयोजन किया गया था, जिसमें महिलाओं की सुरक्षा, पारिवारिक जीवन में मूल्यों का महत्व, पैरेन्टिंग जैसे विषयों पर गहराई से चर्चा हुई।